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Tan Pat Online Game Play – गेमफोर्ज स्वॉर्ड्स ऑफ लीजेंड्स ऑनलाइन के विशाल संस्करण 2.1 का पूर्वावलोकन पेश कर रहा है, जिसे प्रकाशक नई सामग्री से भरपूर “किलर अपडेट” के रूप में वर्णित करता है। अपडेट दो बिल्कुल नए क्षेत्र खोलकर शेनझोउ की कहानी को जारी रखता है: ड्रैगनस्टार डिस्ट्रिक्ट और किंगडम ऑफ लाइट।
“शेनझोउ में अजीब चीजें हो रही हैं। क्लाउडराइज के ऊपर आकाश में अजीब विसंगतियां बताती हैं कि अंतरिक्ष और समय में गड़बड़ी होनी चाहिए। सौभाग्य से, क्लाउडराइज पर प्रभाव अब तक अपेक्षाकृत सौम्य रहे हैं, और किन लीग ड्रेकोस के साथ मिलकर घटना का कारण ढूंढने में कामयाब रही है। ऐसा लगता है कि एक विशाल बियूजी ने ड्रैगनस्टार क्षेत्र का दौरा किया है और विभिन्न आयामों के माध्यम से तोड़ दिया है।
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नई सामग्री के अलावा, अपडेट 2.1 दो नए स्थानों – वाइल्ड डेमन आइल और थ्री-लेग्ड सी – को भी पेश करता है और एक नए PvP सीज़न की शुरुआत करता है। इसमें नई सुविधाएँ और जीवन की गुणवत्ता में बदलाव भी शामिल हैं, जिसमें गारंटीकृत रेड बॉस गियर, नई हवाई दौड़ और नए खिलाड़ियों के लिए एक नया मार्शल आर्टिस्ट सिस्टम शामिल है।
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“यदि आप एक ऐसी कक्षा खेल रहे हैं जिसके बारे में आप अभी तक निश्चित नहीं हैं, तो आप अपने कार्यों में शीघ्रता से महारत हासिल करने के लिए मार्शल आर्टिस्ट क्षमता का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही, आप अपनी कक्षा के कौशल से अधिक परिचित हो जाएंगे। छात्र 2 तक पहुंचने पर मार्शल आर्टिस्ट उपलब्ध हो जाता है। आप इसे कौशल मेनू के निचले बाएँ कोने में पा सकते हैं। इसका उपयोग करने के लिए इसे त्वरित बार पर खींचें।
अद्यतन 2.1 अगले सप्ताह के लिए निर्धारित है। आप आधिकारिक स्वॉर्ड्स ऑफ लीजेंड्स ऑनलाइन साइट पर पूर्वावलोकन ब्लॉग देख सकते हैं। यह लेख जुए के बारे में है, जो छोटी वस्तुओं से खेला जाता है। कार्ड गेम के लिए, सेव्स (कार्ड गेम) देखें। विमान से नानचांग Q-5 देखें।
फैन-टैन या फैंटन (सरलीकृत चीनी: 番汊; पारंपरिक चीनी: 番攤; पिनयिन: फैनटान; ज्युटपिंग: फैन1 तान1; शाब्दिक रूप से “दोहराए गए सौदे”) एक जुआ खेल है जो चीन में लंबे समय से खेला जाता है। यह शुद्ध संयोग का खेल है।
खेल को बोर्ड पर दो मुट्ठी छोटी वस्तुएं रखकर और शेष राशि को चार से विभाजित करके खेला जाता है। खिलाड़ियों द्वारा 1-4 मूल्यों पर दांव लगाने के बाद, डीलर या क्रुपियर बार-बार बोर्ड से चार वस्तुओं को हटाता है जब तक कि केवल एक, दो, तीन या चार बीन न रह जाएं, जो विजेता का निर्धारण करता है।
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फ़्रैंक लेस्ली के इलस्ट्रेटेड अख़बार का एक पृष्ठ जिसमें न्यूयॉर्क में एक फैन टैनिंग सैलून, एक पुलिस छापा और दिसंबर 1887 में फैन टैनिंग में इस्तेमाल किए गए कार्ड और सिक्के दिखाए गए हैं।
इस खेल की उत्पत्ति उत्तरी और दक्षिणी राजवंशों के दौरान तीसरी और चौथी शताब्दी में हुई होगी।
फैंटन नाम की उत्पत्ति 19वीं शताब्दी के मध्य से ही हुई है। इससे पहले, फैंटन को 朷錢 के नाम से जाना जाता था; ynqián; ‘सिक्के ढकने के लिए’, 攤戲; tanxi, 攤錢; तनकियान या 意錢; yìqian.
यह गुआंगज़ौ और पर्ल नदी डेल्टा में देर से किंग और रिपब्लिकन काल के दौरान प्रमुख था।
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1850 के दशक के बाद, कैंटोनीज़ के बड़े पैमाने पर प्रवासन के दुष्प्रभाव के रूप में फैंटन विदेशों में फैल गया। एक नियम के रूप में, फैंटन कैंटोनीज़ आप्रवासियों की एक महत्वपूर्ण संख्या वाले स्थानों में भी दिखाई दिया।
अपनी प्रसिद्ध न्यूयॉर्क अंडरबेली पुस्तक, हाउ द अदर हाफ लाइव्स (1890) में, जैकब रीस ने चाइनाटाउन में एक फैन टैनिंग पार्लर का दौरा करने के बारे में लिखा: रुकें, और उनके फैन्टन गेम में झुकी हुई आसमानी भीड़ खेलना बंद कर देगी और बदसूरत आँखों से आगमन को देखेगी। फैंटन उनका सत्तारूढ़ जुनून है। 19वीं सदी में सैन फ्रांसिस्को के महान चाइनाटाउन में दर्जनों फैंटा घर भी थे। शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त, जेसी बी. कुक ने लिखा है कि 1889 में चाइनाटाउन में 50 फैन-टैन गेम थे, और “कमरे के आकार के आधार पर, 50 फैंटन गेमिंग घरों की टेबलों की संख्या एक से 24 तक थी।”
कैलिफ़ोर्निया ने प्रतिबंधित खेलों की सूची में फैन-टा को जोड़ने के लिए 1885 में कैलिफ़ोर्निया पाल कोड की धारा 330 में संशोधन किया;
यह संयुक्त राज्य अमेरिका में चीनी विरोधी भावना में सामान्य वृद्धि के साथ मेल खाता था, क्योंकि फैन टैनिंग को अफ़ीम के उपयोग के समान एक विशिष्ट दोष के रूप में देखा गया था
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फैन टैनिंग सैलून डकैतियाँ समकालीन समाचार लेखों का एक नियमित हिस्सा थीं, और कुछ मामलों में पुलिस खेलों में घुसपैठ करने के लिए चीनी के रूप में पेश आती थी।
सैन जोस, कैलिफ़ोर्निया में, एक स्थानीय मुद्रित कानून में मुद्रण संबंधी त्रुटि के कारण कई खिलाड़ियों के ख़िलाफ़ आरोप ख़ारिज कर दिए गए।
अवैधता के बावजूद, 20वीं सदी की शुरुआत में सैन फ्रांसिस्को के चाइनाटाउन में अनुमानित 100 टैनिंग सैलून थे।
पुलिस छापे के कारण, टैनिंग रूम ने दोहरे ट्रान्स सुरक्षा उपाय किए: सड़क के दरवाजों से गुजरने के बाद, जुआरी को एक गलियारे और एक अन्य आंतरिक दरवाजे से गुजरना पड़ा। यदि बाहरी दरवाजों पर तैनात गार्ड संभावित जुआरी को पहचानने में विफल रहता है, या यदि गार्ड डकैती की स्थिति में अलार्म बजाता है, तो आंतरिक दरवाजे, जो अक्सर लोहे से भारी रूप से प्रबलित होते हैं, बंद कर दिए जाते थे और वर्जित कर दिए जाते थे, जिससे कट्टरपंथी संरक्षकों को खेल में बाधा डालने की अनुमति मिलती थी। , सबूत छुपाएं और परिसर से भाग जाएं।
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फैन-टैन उतना लोकप्रिय नहीं है जितना पहले हुआ करता था और इसकी जगह आधुनिक कैसीनो गेम्स जैसे बैकारेट और अन्य पारंपरिक चीनी गेम्स जैसे माह जोंग और पाई गो ने ले ली है। मकाऊ के कुछ कैसीनो में फैन-टैन अभी भी खेला जाता है।
खेल को दो लोगों द्वारा नियंत्रित किया जाता है: “टैन कुन” या क्रुपियर, जो सीट नंबर 1 पर टेबल पर खड़ा होता है, और “हो कुन” (क्लर्क या कैशियर), जो “टैन कुन” के बाईं ओर खड़ा होता है। .
धातु का एक वर्गाकार या आयताकार टुकड़ा एक सामान्य मेज के केंद्र में रखा जाता है, जिसके किनारों पर वामावर्त दिशा में संख्याएँ 1, 2, 3 और 4 अंकित होती हैं; वैकल्पिक रूप से, पृष्ठों को 0 से 3 तक की संख्याओं से चिह्नित किया जा सकता है, जहां 0, 4 की जगह लेता है। बैंकर मेज पर मुट्ठी भर छोटी वस्तुएं (बटन, मोती, सिक्के, सूखी फलियाँ, या इसी तरह की) रखता है, जिसे वह एक धातु के कटोरे से ढक देता है। सभी दांव लगाए जाने के बाद, कटोरा हटा दिया जाता है और अंतिम बैच तक पहुंचने तक ढेर से चार वस्तुओं को निकालने के लिए “टैन कुन” एक छोटी बांस की छड़ी का उपयोग करता है।
यदि अंतिम लॉट में चार आइटम हैं, तो जो लोग स्थिति 4 पर दांव लगाते हैं (और कुछ निश्चित दांव जिनमें स्थिति 4 भी शामिल है) जीत जाते हैं; यदि तीन हैं, तो विजेता संख्या 3; दो के साथ नंबर एक की जीत के समर्थक और दूसरे के साथ नंबर एक के समर्थक.
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एक प्रकार वस्तुओं को चार से गिनने के बजाय पासे को बदल देता है; पासों के योग को चार से विभाजित करने के बाद जो शेष बचता है उसका उपयोग जीतने की स्थिति निर्धारित करने के लिए किया जाता है।
फैन-टैन एक निश्चित ऑड्स सट्टेबाजी प्रणाली का उपयोग करता है जहां सभी जीतने वाले दांवों का भुगतान सफलता की वास्तविक संभावना के आधार पर किया जाता है। दांव का भुगतान करने के लिए उपयोग की जाने वाली राशि सभी पदों से हाउस कमीशन घटाकर दांव की कुल राशि है,
खिलाड़ी पैसे के बगल में एक प्राथमिक स्थान पर एक संकीर्ण लाल कार्ड (काउ ली) पर पैसे का दांव लगाता है। खिलाड़ी दांव की राशि का चार गुना जीतता है, इस वास्तविक संभावना के आधार पर कि शेष निवेश दांव से मेल खाता है।
एक खिलाड़ी बिना लाल कार्ड के एक प्राथमिक स्थान से पैसे का दांव लगाता है। यदि शेष तीन संख्याओं में से एक है तो खिलाड़ी पैसे जीतता है: यदि शेष प्राथमिक शर्त से मेल खाता है तो खिलाड़ी शर्त की दोगुनी राशि जीतता है, और यदि शेष प्राथमिक उपयोग की स्थिति के दोनों ओर द्वितीयक स्थितियों में से एक है, तो शर्त के बराबर राशि जीतता है (यानी पुश: पैसा बिना नुकसान के लौटा दिया जाता है)।
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एक खिलाड़ी दो आसन्न स्थानों के बीच के कोने पर पैसे का दांव लगाता है और दांव की दोगुनी राशि जीतता है यदि शेष कोने के दांव के आसन्न दो प्राथमिक स्थानों में से एक है।
आधुनिक संस्करणों में, दोनों विषम स्थितियों (यानी स्थिति 1 और 3) और दोनों ईवी स्थितियों (2 और 4) को खरीदना संभव है, भले ही वे आसन्न न हों।
खिलाड़ी पैसे पर लाल कार्ड के साथ एकल प्राथमिक स्थिति पर दांव लगाता है। यदि शेष प्राथमिक स्थिति से मेल खाता है तो खिलाड़ी शर्त की दोगुनी राशि जीतता है, या यदि शेष प्राथमिक स्थिति की शर्त के बगल में द्वितीयक स्थिति है तो खिलाड़ी शर्त के बराबर राशि जीतता है।
आधुनिक संस्करणों में, इसका विस्तार विपरीत स्थिति खरीदने को शामिल करने के लिए किया गया है (यानी यदि स्थिति 1 प्राथमिक दांव है, तो मोड़ या पक्ष का दांव 2, 3 या 4 पर हो सकता है)।
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आधुनिक खेल में, “हांग” दांव (लाइन) को आमतौर पर दो वैकल्पिक तीन अंकों के दांव से बदल दिया जाता है। इनमें से पहला है “टैन” या “नगा टैन” स्ट्रोक (丫攤; या तान; नगा1 तान1; ‘स्टैंड’)। दो स्लॉट प्राथमिक इनपुट के रूप में हैं और एक स्लॉट द्वितीयक “पुश” इनपुट के रूप में है; इस प्रकार के दांवों के बारह संभावित संयोजन हैं, और प्रत्येक स्थिति में छह संबंधित प्राथमिक दांव और तीन माध्यमिक दांव होते हैं। उदाहरण के लिए, 1 की प्राथमिक शर्त के साथ छह दांव 1-2 हैं
, इसलिए किसी भी एक दांव के परिणामस्वरूप 6 ⁄12 “टैन” दांव और पुश की जीत होती है
एक और तीन नंबर का दांव जो लगाया जा सकता है वह प्राथमिक दांव है जिसे “शेह सैम” के नाम से जाना जाता है